मलेशिया ने किया पद्मावत को बैन !

166

हिन्दुआें के कडे विरोध के बाद भी संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावत’ रिलीज तो हुई परंतु अब इस फिल्म को मलेशिया ने अपने देश में रिलीज के लिए हरी झंडी नहीं दी है । ऐसा वहां की नेशनल फिल्म सेंसरशिप बोर्ड ने किया है !

भारत के बाद अब ‘पद्मावत’ के विरोध की आग मलेशिया जा पहुंची है । मलेशिया नेशनल फिल्म सेंसरशिप बोर्ड ने ‘पद्मावत’ को अपने देश में रिलीज की अनुमति नहीं दी है । दरअसल, ऐसा इस्लाम और उससे जुड़ी संवेदनशीलता को देखते हुए किया गया है ।

 

मलेशिया नेशनल फिल्म सेंसरशिप बोर्ड के चेयरमैन मोहम्मद जाम्बेरी अब्दुल अजीज ने कहा है कि, ‘मलेशिया एक मुस्लिम बहुल देश है, ऐसे में फिल्म की कहानी अपने आप में चिंता का विषय है । साथ ही उन्होंने कहा कि, फिल्म की कहानी इस्लाम से जुड़े संवेदनशील मुद्दों को छूती है जो मलेशिया जैसे मुस्लिम बहुल देश के लिए चिंता का विषय है !’

भारत में हुआ काफी विरोध

भंसाली की फिल्म ‘पद्मावत’ का भारत में पुरजोर विरोध किया गया । अभी भी कई राज्यों में इस फिल्म को रिलीज नहीं किया गया है !

जाहिरात
नोटिस: समाचार / में उद्धृत स्रोत लिंक केवल समाचार / आलेख प्रकाशित होने की तारीख पर मान्य हो सकते हैं। उनमें से अधिकतर एक दिन से कुछ महीने बाद अमान्य हो सकते हैं। जब कोई न्यूज लिंक  काम करने में विफल रहता है, तो आप स्रोत वेबसाइट के शीर्ष स्तर पर जा सकते हैं और समाचार / आलेख की खोज कर सकते हैं।