आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने शिवराज सरकार को दी चेतावनी,कहा- ” तत्काल राहत पहुंचाएं किसानों को, अन्यथा होगा बड़ा आंदोलन “

0
1667
Google search engine
Google search engine

आम आदमी पार्टी के प्रदेश संयोजक और राष्ट्रीय प्रवक्ता आलोक अग्रवाल मंगलवार को बुधनी विधामसभा के ओला प्रभावित गांवों के दौरे पर पहुंचे.  इसके बाद वे नसरूल्लागंज में हड़ताल कर रहे किसानों से मिले. भाजपा सरकार पर बड़ा हमला करते हुए उन्होंने प्रदेश सरकार को असंवेदनशील, किसान विरोधी और सत्ता के मद में चूर करार दिया है। उन्होंने कहा कि खुद को किसान पुत्र कहने वाले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के भीतर जरा भी शर्म बची है, तो उन्हें तत्काल किसानों के लिए मुआवजे की घोषणा करनी चाहिए। वे नसरूल्लागंज में ओलावृष्टि से पीडि़त किसानों की भूख हड़ताल में उनका समर्थन करने पहुंचे थे। उन्होंने ओलावृष्टि प्रभावित गांवों जाट मुहाई, बोरखेड़ा,  चींचली, वाईबोड़ी, हमीदगंज आदि गांवों का दौरा किया. यहां खेतों का दौरा किया.

उन्होंने प्रभावित किसानों की एक लाख रुपए प्रति एकड़ मुआवजे की मांग का समर्थन किया.  साथ ही फसल बीमा की राशि तत्काल बिना किसी कागजी कार्यवाही के दी जाए और जिनके पट्टे नहीं हैं उन किसानों को भी मुआवजा दिया जाये. उन्होंने सोसायटी कर्ज भी तुरंत माफ करने की मांग की.

उन्होंने कहा कि यह मुख्यमंत्री की अपनी विधानसभा है यहां के किसानों को मुख्यमंत्री कब और कितनी बड़ी राहत देते हैं उससे पता चल जाएगा कि वे पूरे प्रदेश को क्या देने वाले हैं.

 

उन्होंने कहा कि बस कुछ दिन की ही बात है शिवराज सिंह जी, आज जो आंसू किसान की आंखों में हैं, जो दर्द किसान के सीने में है, वह जल्द ही आपको महसूस होगा, जब किसान अपनी ताकत दिखाएगा।

उन्होंने ओलावृष्टि के पीडि़त किसानों को तुरंत उचित मुआवजा देने की मांग करते हुए कहा कि सरकार को किसानों की लागत का डेढ़ गुना मूल्य तुरंत उपलब्ध कराना चाहिए और जल्द कर्ज माफी करनी चाहिए। ताकि प्रदेश का अन्नदाता अपनी मेहनत के बल पर पूरे प्रदेशवासियों के पेट को भर सके।

उन्होंने कहा कि अगर शिवराज सरकार नहीं चेती और किसानों के हक में जल्द ठोस कदम नहीं उठाए तो आम आदमी पार्टी पूरे प्रदेश में बड़ा आंदोलन करेगी। इस मौके पर श्री अग्रवाल के साथ आम आदमी पार्टी के प्रदेश संगठन सचिव पंकज सिंह, वरिष्ठ नेता श्याम वर्मा व अन्य नेता भी मौजूद थे।