रायपुर से गुजरने वाली ये ट्रेनें 25 फरवरी तक रहेंगी रद्द – तीसरी लाइन को जोड़ने के लिए नॉन-इंटरलॉकिंग का काम

102

गोंदिया :- नागपुर रेल मंडल के मुडहीपार, परमलकसा एवं छत्तीसगढ के राजनांदगांव रेलवे स्टेशनों में तीसरी लाइन को जोड़ने के लिए नॉन-इंटरलॉकिंग का काम होना है। ट्रेनों के ब्लॉक की वजह से 14 दिनों तक 15 से अधिक ट्रेनें प्रभावित होंगी। इस दौरान 25 फरवरी तक रायपुर से छूटने वाली कई ट्रेनें रद्द  रहेंगी।

मुडहीपार में मेगा ब्लाक शुरू किया गया। इस कारण मंगलवार को रायपुर से चलने वाली डोंगरगढ़ मेमू और डोंगरगढ़-गोंदिया मेमू नहीं चलीं। गोंदिया-रायपुर मेमू भी रद्द रहेगी। इसके साथ ही डोंगरगढ़-रायपुर मेमू को दुर्ग तक ही रखा जाएगा।

परमलकसा स्टेशन में ब्लॉक से 15, 16 एवं 23 और फरवरी को भी लोकल ट्रेनें प्रभावित रहेंगी। इन चारों ही दिन रायपुर से डोंगरगढ़ चलने वाली अप-डाउन मेमू रद्द रहेगी। इस दौरान गोंदिया-रायपुर भी नहीं चलेगी। 17 फरवरी को टाटानगर-इतवारी पैसेंजर को दुर्ग तक ही चलाया जाएगा। यह ट्रेन अगले दिन दुर्ग से टाटानगर के लिए रवाना होगी।

17, 19, 21 एवं 24 फरवरी को रायपुर से चलने वाली रायपुर-डोंगरगढ़ मेमू को दुर्ग में ही समाप्त कर इसे अगले दिन रायपुर के लिए रवाना किया जाएगा। इसी तरह 17 एवं 21 फरवरी को गेवरारोड-नागपुर एक्सप्रेस भी दुर्ग तक ही होगी। इसे नागपुर-बिलासपुर पैसेंजर बनाकर चलाया जाएगा।

18 एवं 22 फरवरी को बिलासपुर-नागपुर इंटरसिटी भी दुर्ग में ही रुक जाएगी और यह ट्रेन अगले दिन नागपुर-बिलासपुर एक्सप्रेस के तौर पर रवाना होगी। वहीं 22 फरवरी को रायपुर पहुंचने वाली हावड़ा-मुंबई गीतांजली एक्सप्रेस को रायपुर में दो घंटे तक रोककर रखा जाएगा।