नरेन की तूफानी पारी, चार विकेट से जीता केकेअार

0
954
Google search engine
Google search engine

आईपीएल में रविवार को कोलकाता में खेले गए दूसरे मैच में केकेआर ने मैन ऑफ द मैच सुनील नरेन (50 रन और एक विकेट) के ऑलराउंड प्रदर्शन की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 7 गेंदें शेष रहते 4 विकेट से हराकर आईपीएल 2018 में अपने अभियान की विजयी शुरुआत की।

केकेआर द्वारा पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित आरसीबी ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 176 रन बनाए। जवाब में केकेआर ने 18.5 ओवर में 6 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। कप्तान दिनेश कार्तिक नाबाद 35 और आर विनय कुमार नाबाद 6 टीम को जीत दिलाकर लौटे।

177 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर को क्रिस लिन (5) के रूप में पहला करारा झटका लगा। क्रिस वोक्स की गेंद पर एबी डीविलियर्स ने लिन का शानदार कैच लपका। लिन के विकेट की कमी सुनील नरेन ने केकेआर को नहीं खलने दी। उन्होंने केवल 17 गेंदों में चार चौको और पांच छक्को की मदद से 50 रन जड़े। मगर नरेन इसके बाद कोई रन नहीं बना सके और उमेश यादव की गेंद पर कट एंड बोल्ड होकर डगआउट लौट गए। नरेन ने 19 गेंदों में 50 रन बनाए।

इसके बाद नितीश राणा (34) ने कप्तान दिनेश कार्तिक के साथ चौथे विकेट के लिए 44 रन की साझेदारी करके मैच रोमांचक बनाया। सुंदर ने राणा को पगबाधा आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा। बाएं हाथ के बल्लेबाज ने 25 गेंदों में दो चौको और इतने ही छक्को की मदद से 34 रन बनाए। क्रिस वोक्स ने फिर रिंकू सिंह (6) को विकेटकीपर क्विंटन डी कॉक के हाथों कैच आउट कराकर केकेआर को पांचवां झटका दिया।

इसके बाद आंद्रे रसेल ने आते ही (15) ताबड़तोड़ पारी खेलना शुरू की। उन्होंने 11 गेंदों में दो चौको और एक छक्के की मदद से 15 रन बनाए व गेंद और रनों के बीच के अंतर को कम कर दिया। वोक्स ने रसेल का कैच डीविलियर्स के हाथों कराकर केकेआर का छठा विकेट गिराया। इसके बाद कार्तिक और कुमार ने केकेआर को जीत दिलाई। विनय कुमार ने विजयी चौका जमाया। आरसीबी की तरफ से क्रिस वोक्स ने तीन, उमेश यादव ने दो तथा वॉशिंगटन सुंदर ने एक विकेट लिया।