भीमा कोरेगांव हिंसा: राहुल फटांगड़े के हत्यारे कैमरे में कैद – सीआईडी ने जारी किए वीडियो और फोटोज

0
1330
Google search engine
Google search engine

पुणे – (वृत्तसंस्था)

साल के पहले ही दिन पुणे के भीमा कोरेगांव में हिंसा के दौरान राहुल बाबाजी फटांगड़े (30) निवासी साईनाथ नगर, डोंगर बस्ती, सनसवाडी, शिरूर, पुणे नामक युवक की हत्या हुई थी। इस मामले की जांच में जुटी महाराष्ट्र सीआईडी ने हत्यारों की वीडियो क्लिप और फोटोज जारी किये हैं। साथ ही लोगों को इन आरोपियों के बारे में जानकारी देने की अपील की है।

1 जनवरी को शौर्य दिवस लर भीमा कोरेगांव में विजयस्तम्भ को मानवंदना के कार्यक्रम के दौरान दंगा फैला। इसमें पथराव करते हुए की गई मारपीट में राहुल फटांगड़े की मौत हो गई। इस हिंसा के बाद पूरे राज्य में तनाव का माहौल था। इस दंगे के खिलाफ घोषित महाराष्ट्र बंद के दौरान जगह-जगह पथराव, आगजनी की घटनाएं घटी। फटांगड़े की हत्या को लेकर शिकरापुर पुलिस ने भारतीय दंड विधान की धारा 302, 143, 147, 148, 149 के साथ मुंबई पुलिस अधिनियम 1951 की धारा 37 (1), 135 के तहत मामला दर्ज किया है।

अब इस मामले की जांच सीआईडी कर रही है। इस मामले में अब तक तीन गिरफ्तारियां की गई हैं। सीआईडी को भीमा कोरेगांव दंगे का वीडियो मिल गया है। उसमें से राहुल की हत्या में शामिल आरोपियों की फोटोज निकाले गए हैं। इस वीडियो और फोटोज को जारी करते हुए सीआईडी के पुलिस अधीक्षक पीपी अक्कनवरु ने आरोपियों के बारे जानकारी देने की अपील की है। आरोपियों के बारे में साधु वासवानी रोड पर पीडीसीसी बैंक के पास सीआईडी अधिक्षक कार्यालय में संपर्क करने की अपील की गई है। संपर्क के लिए मोबाईल नम्बर 9049650789 भी जारी किया गया है।