पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के आरोप में बीएसएफ का जवान गिरफ्तार, 7 सिम बरामद

241

फिरोजपुर। बीएसएफ का एक जवान पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। कांस्टेबल शेख रियाजुदीन उर्फ रियाज को खुद बीएसएफ ने ही कई दिनों की निगरानी के बाद पकड़ा और फिर उसे पुलिस के हवाले कर दिया।

ममदोट पुलिस ने बीएसएफ की 29वीं बटालियन के डिप्टी कमांडेंट राजकुमार की रिपोर्ट पर रियाजुदीन के खिलाफ 3/4 ऑफिशियल सीक्रेट एक्ट 1923 और 3 नेशनल सिक्योरिटी एक्ट के तहत मामलादर्ज किया है। आरोपी जवान ममदोट बीएसएफ कार्यालय में ऑपरेटर की ड्यूटी पर था। वह इससे पहले सीमा भी तैनात रहा है। उससे 2 स्मार्ट मोबाइल फोन और 7 सिम भी बरामद किए गए।

 

ममदोट पुलिस के मुताबिक आरोपी शेख रियाजुदीन वर्ष 2012 में बीएसएफ में भर्ती हुआ था। वह अप्रैल 2017 से फिरेाजपुर सेक्टर के ममदोट इलाके में तैनात था। इसी बीच, वह दो महीने के लिए विभागीय ट्रेनिंग और 2 महीने छुट्टी पर भी रहा। उसने कई सिम अपने साले और अन्य रिश्तेदारों के नाम पर लिए हुए हैं। उसके मोबाइल फोन और सिम टेक्नीकल जांच के लिए एफएसएल व साइबर क्राइम विशेषज्ञों के पास भेजे जाएंगे।

जाहिरात
नोटिस: समाचार / में उद्धृत स्रोत लिंक केवल समाचार / आलेख प्रकाशित होने की तारीख पर मान्य हो सकते हैं। उनमें से अधिकतर एक दिन से कुछ महीने बाद अमान्य हो सकते हैं। जब कोई न्यूज लिंक  काम करने में विफल रहता है, तो आप स्रोत वेबसाइट के शीर्ष स्तर पर जा सकते हैं और समाचार / आलेख की खोज कर सकते हैं।