श्री वेंकैया नायडु बने देश के उपराष्ट्रपति

0
752

नई दिल्ली । 
वेंकैया नायडु देश के 13वें उपराष्ट्रपति चुने गए हैं। वेंकैया नायडु को कुल 516 वोट मिले जबकि उनके प्रतिद्वंद्वी गोपाल गांधी को 244 वोट मिले। मतदान में कुल 785 सांसदों में 771 ने वोट डाले।  न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक 98.21 प्रतिशत मतदान हुआ। कुल 14 सांसदों ने वोट नहीं डाले, जिसमें भाजपा के 2 और टीएमसी के 2 सांसद शामिल हैं। 

वोटिंग आज सुबह 10 बजे शुरू हुई थी। शुरुआती दौर में मतदान करने वालों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल थे। वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी संसद भवन में अपना मत डाला। वहीं आज मुक्केबाज व सांसद मैरी कॉम भी संसद में दिखीं। इसके अलावा फिल्म अभिनेत्री और सांसद रेखा और पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी और सांसद सचिन तेंदुलकर ने भी संसद पहुंच अपना वोट दिया। उपराष्ट्रपति चुनाव के दौरान सहायक चुनाव अधिकारी मुकुल पांडे ने बताया कि दोपहर तीन बजे तक  96.94 प्रतिशत मतदान हुआ।

संसद भवन के कमरा नंबर 62 में बने मतदान कक्ष में मोदी ने मतदान किया। राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार एम वेंकैया नायडू संसद भवन परिसर में पहले से ही उपस्थित थे। नायडू ने भी शुरुआती दौर में ही मतदान किया। मतगणना शाम सात बजे से शुरू हुई है और कुछ ही घंटे में परिणाम घोषित कर दिया जाएग।