गुजरात: राहुल गांधी बोले- GST मतलब गब्बर सिंह टैक्स

0
977
Google search engine
Google search engine

गुजरात के गांधीनगर में सोमवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने राज्य की बीजेपी सरकार और केंद्र की मोदी सरकार की नीतियों पर जमकर हमला बोला। नवसर्जन जनादेश महासम्मेलन में राहुल गांधी ने कहा कि पिछले 22 सालों में गुजरात की जनता की सरकार नहीं चली है। बल्कि यहां 5 से 10 उद्योगपतियों की सरकार चल रही है।

1. कैशकांड पर बीजेपी पर हमला बोलते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा – पूरे देश का बजट लगा दो, पूरी दुनिया का पैसा लगा दो, गुजरात की आवाज को दबाया नहीं जा सकता। राहुल गांधी का ये बयान पाटीदार अनामत आंदोलन समिति (पीएएएस) के नेता नरेन्द्र पटेल के भाजपा में शामिल होने के लिये एक करोड़ रुपये की पेशकश किये जाने के दावे के एक दिन बाद ये बयान आया है। हार्दिक पटेल की अगुवाई वाली पाटीदार अनामत आंदोलन समिति (पीएएएस) के कार्यकर्ता नरेंद्र पटेल ने रविवार की शाम एक संवाददाता सम्मेलन में दावा किया था कि उन्हें भाजपा में शामिल होने के लिये एक करोड़ रुपये की पेशकश की गयी थी। यह दावा करने से घंटों पहले वह ऐलान कर चुके थे कि वह भाजपा में शामिल हो रहे हैं।
2. गुजरात में 30 लाख युवा बेरोजगार है। मोदी जी पूरे देश को मन की बात कहते हैं आज मैं उनसे गुजरात के मन की बात कहना चाहता हूं। गुजरात के युवा शिक्षा चाहते हैं।
3. राहुल गांधी ने कहा – पिछले साल सरकार ने बड़े उद्योगपतियों के करोड़ों रुपये माफ किए। जब किसान कर्जमाफी की बात करता है तो उसका कर्ज माफ नहीं किया जाता।
4. कांग्रेस की पार्टी सब की पार्टी है। कांग्रेस की सरकार आएगी वह गुजरात की सरकार होगी। वह हर वर्ग की सरकार होगी।
5. देश में हर काम श्रेय मोदी दी खुद लेने लगते हैं लेकिन मैं बताया चाहूंगा कि जनता की शक्ति से ही सारा काम होता है।
6. नोटबंदी लागू कर मोदी जी ने खुद अपने पैर पर कुल्हाड़ी मारी, उन्हें खुद नहीं समझ आया क्या हुआ। 5-6 दिन में ही उसकी खामियां सामने आ गईं। सरकार ने पूरे देश का पैसा जब्त किया।
7. नैनो बनाने के लिए 30-35 हजार करोड़ एक कंपनी को दिए, इतने में गुजरात के किसानों का कर्ज माफ हो जाता मगर आपने इनकी आवाज नहीं सुनी।
8. राहुल गांधी ने कहा कि जब आप सेल्फी क्लिक करने के लिए एक बटन दबाते हैं तो हर वक्त एक चीनी युवा को रोजगार मिलता है।
9. इनकी जो जीएसटी है, ये जीएसटी नहीं है, ये है गब्बर सिंह टैक्स।
10. पूरे देश में मेक इन इंडिया, स्टार्टअप इंडिया फेल हो गया लेकिन एक कंपनी रॉकेट की तरह आगे बढ़ी।