वित्तमंत्री अरुण जेटली बोले- रिटर्न नहीं भरा, तो इनकम टैक्स में छूट भूल जाओ

0
1264
Google search engine
Google search engine

केंद्रीय बजट में वित्त मंत्री की तमाम घोषणाओं के बाद अब उनसे जुड़े नियमों को लेकर तस्वीर साफ हो रही है. इनकम टैक्स रिटर्न नहीं भरने वालों पर सरकार सख्ती के मूड में है. आजतक से बातचीत में वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा है कि ऐसे लोगों पर शिकंजा कसा जाएगा.

वित्त मंत्री ने बताया कि टैक्स कानून में बदलाव किया जाएगा. जिसके तहत आयकर रिटर्न नहीं भरने वालों को टैक्स में छूट का लाभ नहीं मिलेगा. जेटली ने साफ कहा कि इस कानून में सरकार कोई रियायत नहीं करेगी. यानी अगर आप इनकम टैक्स रिटर्न नहीं भरते हैं तो सरकार की तरफ से लागू स्टैंडर्ड डिडक्शन टैक्ट छूट नियमों का लाभ नहीं मिल पाएगा.

1 अप्रैल से लागू होगा कानून

वित्त मंत्री ने बताया कि सभी को कर प्रक्रिया में शामिल होना होगा. अगर कोई ऐसा नहीं करता है तो उन्हें कोई रियायत नहीं मिलेगी. सरकार इसी साल 1 अप्रैल से ये नया कानून लागू करने जा रही है.

इससे पहले आजतक के साथ इंटरव्यू में वित्त मंत्री श्री जेटली ने कहा कि उन्होंने अपने हर बजट में किसानों के लिए कुछ न कुछ करने का प्रयास किया है. जेटली ने बताया कि हमारी सरकार ने किसानों के लिए लोन आसान किया है. साथ ही किसानों के लिए फसल बीमा योजना लाई गई है.