*सोमवार को होगा रामराज्य परिषद् समर्थित प्रत्याशी ‘श्रीभगवान्’ का नामांकन – वीजयकरण हनुमान जी की पूजा कर करेंगे नामांकन*

0
700
Google search engine
Google search engine

 

काशी 27 अप्रैल :- 

वर्तमान में चल रहे लोकसभा चुनावों में केन्द्र सरकार द्वारा काशी में अनेक मन्दिरों-मूर्तियों के तोड़े जाने सहित देश के अस्सी करोड़ से अधिक सनातन धर्मी हिन्दू समाज की घोर उपेक्षा के विरोध में धर्म सम्राट् स्वामी करपात्री जी महाराज द्वारा स्थापित अखिल भारतीय रामराज्य परिषद् के समर्थन से नरेन्द्र मोदी के विरुद्ध उनके सनातन धर्म विरोधी कृत्यों से आहत सन्तों की ओर से ‘श्रीभगवान्’ जी अपना पर्चा सोमवार को दाखिल करेंगे ।
यह जानकारी चुनाव संचालक श्री रवि त्रिवेदी ने दी है ।
उन्होंने बताया कि ‘श्रीभगवान्’ जी सोमवार 29 अप्रैल को प्रातः सूर्योदय के समय शंकराचार्य घाट पर विगत ग्यारह वर्षों से अनवरत जारी कार्यक्रम ‘प्रातर्मंगलम्’ में सम्मिलित होकर बटुकों के साथ सूर्याघ्य देते हुये सूर्यनमस्कार करेंगे । और फिर गंगाजी की पूजा आरती कर गंगाजल से श्रीकेदार जी का जलाभिषेक करेंगे । वहां से चलकर श्री चिन्तामणि गणेश मन्दिर जायेंगे और नारिकेल बलि समर्पित करेंगे । वहां से हरिश्चंद्र मार्ग पहुँच ‘नामांकन रथ’ पर समर्थकों के साथ विराजमान होकर कचहरी जायेंगे जहाँ परिसर स्थित विजयकरण हनुमान जी की पूजा-अर्चना कर नामांकन करेंगे ।

हमारी कोशिश है कि लोगों को परेशानी न हो और भ्रष्टाचार को बढावा देने वाले खर्च को सीमित किया जाय । इन बातों का ध्यान रखते हुये कोई बड़ा ‘रोड शो’ जैसा आयोजन नहीं किया जा रहा ।
लेकिन परंपराओं के निर्वाह के लिये साथ में ग्यारह डमरू,ग्यारह शंख और ग्यारह सन्तों को ही साथ लिया जा रहा है ।