ऑक्सीजन युक्त बेड की व्यवस्था बनाने कलेक्टर श्री सुमन ने सिविल हॉस्पिटल सौंसर, पांढुर्णा और अमरवाड़ा का किया निरीक्षण

0
1355
Google search engine
Google search engine

छिंदवाडा
====================================

जिले में कोरोना संक्रमण की वर्तमान स्थिति के दृष्टिगत जिलेवासियों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए जिला प्रशासन द्वारा लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। इसी क्रम में जिले के कोविड संवेदनशील क्षेत्र पांढुर्णा व अमरवाड़ा में उपलब्ध बिस्तरों की संख्या बढ़ाने और उन सभी में ऑक्सीजन सप्लाई सुनिश्चित करने के प्रयास किए जा रहे हैं। इसी तरह सिविल हॉस्पिटल सौंसर के सभी बेड में ऑक्सीजन सप्लाई की व्यवस्था बनाने के प्रयास किए जा रहें हैं। जिसकी तैयारियों और व्यवस्थाओं का जायजा लेने शनिवार को कलेक्टर श्री सौरभ कुमार सुमन द्वारा सौंसर, पांढुर्णा और अमरवाड़ा के सिविल अस्पतालों का निरीक्षण किया गया और आवश्यक दिशा – निर्देश दिए गए। इस दौरान पुलिस अधीक्षक श्री विवेक अग्रवाल भी साथ में थे।
*सिविल अस्पताल सौंसर में सभी 80 बेड पर ऑक्सीजन की बनाई जा रही व्यवस्था* – सिविल हॉस्पिटल सौंसर में 80 बेड लगाए गए हैं। इन सभी में ऑक्सीजन की सप्लाई के लिए कलेक्टर श्री सुमन द्वारा निरीक्षण किया गया और आवश्यक व्यवस्थाओं की समीक्षा की गई । इन सभी बेडों में शीघ्र ही ऑक्सीजन की सप्लाई प्रारंभ कर दी जाएगी।
*सिविल हॉस्पिटल पांढुर्णा में 10 – 10 बेड के आईसीयू – एचडीयू किए जाएंगे प्रारंभ* – जिला प्रशासन द्वारा सिविल हॉस्पिटल पांढुर्णा में पहले से ही सेंट्रलाइज्ड ऑक्सीजन युक्त 100 बेड की व्यवस्था की गई है। इसके साथ ही कलेक्टर श्री सुमन ने आज निरीक्षण कर वहां की व्यवस्थाओं को देखा और 18 से 20 अतिरिक्त बेड बढ़ाने के निर्देश एसडीएम पांढुर्णा को दिए । कोरोना संक्रमण की वर्तमान स्थिति को देखते हुए सिविल हॉस्पिटल पांढुर्णा में 10 बेड का आईसीयू और 10 बेड का एचडीयू भी यथाशीघ्र प्रारंभ किया जा रहा है। जिसके लिए डॉक्टर्स और अन्य पैरामेडिकल स्टाफ की ड्यूटी भी लगा दी गई है। कलेक्टर श्री सुमन द्वारा निरीक्षण के दौरान आईसीयू , एचडीयू प्रारंभ करने की तैयारियों की समीक्षा भी की गई। उल्लेखनीय है कि पांढुर्णा में आईसीयू, एचडीयू प्रारंभ करने के लिए आवश्यक उपकरणों की खरीदी भी प्रशासन द्वारा कर ली गई है, जो आगामी 2-3 दिनों में जिले को प्राप्त होना अपेक्षित हैं। जिसके बाद सिविल हॉस्पिटल पांढुर्णा में 10 – 10 बेड के आईसीयू, एचडीयू का संचालन प्रारंभ होने से क्षेत्रवासियों को और बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध हो सकेंगी।
*अमरवाड़ा हॉस्पिटल में बढ़ाए जाएंगे 20 अतिरिक्त बेड* – सिविल हॉस्पिटल अमरवाड़ा में वर्तमान में 60 ऑक्सीजन विहीन बेड उपलब्ध हैं। कलेक्टर श्री सुमन ने आज सिविल हॉस्पिटल अमरवाड़ा का निरीक्षण कर वहां 20 अतिरिक्त बेड बढ़ाने के निर्देश दिए। साथ ही यहां भी सभी 80 बेड में ऑक्सीजन की व्यवस्था बनाई जा रही है। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर को अमरवाड़ा हॉस्पिटल में सभी के लिए एक ही कॉमन प्रवेश व निकासी द्वार की समस्या से अवगत कराया गया। जिसे संज्ञान में लेते हुए कलेक्टर श्री सुमन ने कोरोना संक्रमण के दृष्टिगत लोक निर्माण विभाग के अधिकारी को निरीक्षण कर कोविड के मरीजों के लिए अलग से एक प्रवेश और निकासी द्वार की व्यवस्था आगामी 3 दिनों में सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं। निरीक्षण के दौरान संबंधित एसडीएम भी उपस्थित थे।
#छिन्दवाड़ा_जीतेगा_कोरोना_हारेगा
#procwa
#jansamparkMP
#ChhindwaraFightsCorona
#MPFightsCorona
Directorate of Health Services, Madhya Pradesh