राज्यसभा चुनावः गुजरात लौटे कांग्रेसी विधायक, टूट से बचाने के लिए ले जाया गया था बेंगलुरु

0
641
Google search engine
Google search engine

नई दिल्ली:

गुजरात कांग्रेस के सभी 44 विधायक बेंगलुरु से लौट आए हैं। पार्टी ने इन सभी को बेंगलुरु के एक रिजॉर्ट में ठहाराया था। बता दें कि अपने उम्मीदवार और सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार को राज्यसभा में भेजने और कांग्रेस को टूट से बचाने के लिए अपने 44 विधायकों को राज्य से बाहर भेज दिया था।

गुजरात राज्यसभा चुनाव से पहले पार्टी में टूट से घबराए कांग्रेस ने अपने विधायकों को बेंगलुरु के एक रिजॉर्ट में ठहराया गया था। पार्टी के आला नेता पिछले 9 दिनों से अपने विधायकों को यहां रोके हुए थे।

आज सभी विधायक अहमदाबाद पहुंच जाएंगे। बता दें कि राज्य में आठ अगस्त को राज्यसभा के तीन सीटों के लिए चुनाव होने हैं। इन तीन सीटों में से दो सीट बीजेपी के खाते में तय माने जा रहे हैं। जबकि तीसरी सीट पर कांग्रेस के उम्मीदवार अहमद पटेल को कड़ी टक्कर मिल रही है।

इन सभी विधायकों को अमदाबाद के पास आणंद के एक रिसॉर्ट में ठहराया जाएगा। जहां से सभी को वोटिंग के लिए सीधा मतदान केंद्र ले जाया जाएगा।

गौरतलब है कि पार्टी ने अपने विधायकों की खरीद फरोख्त से बचाने के लिए बेंगलुरु भेज दिया था। इस बार के राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस के उम्मीदवार अहमद पटेल की प्रतिष्ठा दांव पर मानी जा रही है। बीजेपी ने तीन उम्मीदवार खड़े किए हैं।

पार्टी अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के अलावा हाल ही में पार्टी से बागी हुए कांग्रेस नेता बलवंत सिंह राजपूत को भी बीजेपी ने अपनी पार्टी का टिकट देकर उम्मीदवार बनाया है। बीजेपी ने राजपूत को मैदान में उतारकर कांग्रेस के उम्मीदवार अहमद पटेल के लिए सीधी चुनौती पेश कर दी