हिन्दू ‘सिंह’ हैं, यह बात कभी न भूले ! – श्रीमती राजश्री तिवारी, रणरागिणी शाखा

0
619
Google search engine
Google search engine

बाळे (जिला सोलापुर, महाराष्ट्र) : कोई लडकी लव जिहाद की बली चढ गई, तो उससे ‘मेरे धर्म की एक महिला कम हुई’, इस पर हमें खेद नहीं होता ! हम जातियों में बंट गए हैं। हिन्दुओं को वे सिंह हैं, इस बात को उन्होंने कभी नहीं भूलना चाहिए, तभी ‘भारत तेरे टुकडे होंगे, इंशाह अल्लाह’ जैसी घोषणाएं नहीं दी जाएगी ! इसलिए हम अपने सामने छत्रपति शिवाजी महाराज का आदर्श रखेंगे। रणरागिणी शाखा की श्रीमती राजश्री तिवारी ने ऐसा प्रतिपादित किया। यहां आयोजित हिन्दू धर्मजागृति सभा में वे ऐसा बोल रही थीं।

इस सभा में २०० से भी अधिक धर्मप्रेमी उपस्थित थे। हिन्दू जनजागृति समिति के श्री. राजन बुणगे ने ‘धर्माचरण का महत्त्व तथा सामाजिक दुष्प्रवृत्तियों के विरोध में संघर्ष करने हेतु क्रियाशील होने की आवश्यकता’ इस विषय पर उपस्थित धर्मप्रेमियों को संबोधित किया।

विशेषतापूर्ण : यहां के धर्मप्रेमी श्री. रणधीर स्वामी तथा उनके सहयोगियों ने सभा का आयोजन, प्रसार एवं सिद्धता का कार्य स्वयंस्फूर्ति से किया !

धर्मप्रेमियों का गुढी पाडवा के दिन नववर्ष मनाने का निश्‍चय !

श्रीमती राजश्री तिवारी ने उपस्थित धर्मप्रेमियों को ‘आप नववर्ष १ जनवरी को मनाएंगे अथवा गुढी पाडवा के दिन ?’, ऐसा पूछनेपर सभी ने स्वयंस्फूर्ति से ऊंचे स्वर में ‘गुढी पाडवा के दिन ही नववर्ष मनाएंगे’, ऐसा कहा !