13 हिन्दुत्वनिष्ठ संगठनों का हिन्दू राष्ट्र-स्थापना हेतु संगठित रूप से कार्य करने का दृढ निश्‍चय !

0
803
Google search engine
Google search engine

उत्तर प्रदेश एवं बिहार के ‘प्रथम राज्यस्तरीय हिन्दू अधिवेशन’का उत्साहपूर्ण समापन !

वाराणसी – हिन्दू राष्ट्र-स्थापना के उद्देश्य से सक्रिय हिन्दुत्वनिष्ठ और राष्ट्रप्रेमियों के कार्य को गति और दिशा प्रदान करने के उद्देश्य से आयोजित दो दिवसीय ‘प्रथम राज्यस्तरीय हिन्दू अधिवेशन’ अपूर्व उत्साह के साथ सफलतापूर्वक संपन्न हुआ । इस अधिवेशन में भारत को हिन्दू राष्ट्र घोषित करने का प्रस्ताव पारित किया गया । इसके साथ ही लव-जिहाद, गौरक्षा, समान नागरी कानून, कश्मीर की समस्या, बंगलादेशी घुसपैठ आदि राष्ट्र एवं धर्म की हानि करनेवाली विभिन्न समस्याआें पर गुटचर्चा तथा उद्बोधन सत्र संपन्न हुए तथा विभिन्न प्रस्ताव भी पारित किए गए । इस अधिवेशन में उत्तर प्रदेश और बिहार के 13 से अधिक हिन्दुत्वनिष्ठ संगठनों के प्रमुख पदाधिकारी सहभागी हुए, ऐसी जानकारी हिन्दू जनजागृति समिति के उत्तर प्रदेश एवं बिहार राज्य समन्वयक श्री. विश्‍वनाथ कुलकर्णी जी ने दी । वे पराडकर भवन में आयोजित पत्रकार वार्ता को संबोधित कर रहे थे । उनके साथ ‘इंडिया विथ विसडम’ के राष्ट्रीय अध्यक्ष अधिवक्ता कमलेशचंद्र त्रिपाठी जी, सनातन संस्था के श्री. संजय सिंह जी एवं हिन्दू जनजागृति समिति के उत्तर-पूर्व भारत समन्वयक पू. निलेश सिंगबाल जी उपस्थित थे । पू. निलेश सिंगबाल जी ने कहा की, हिन्दू राष्ट्र की स्थापना करने हेतु हिन्दू जनजागृति समिति कटिबद्ध है । इसी प्रकार से हिन्दुआें का तथा हिन्दुत्वनिष्ठ संगठनों का संगठन करने का कार्य निरंतर विभिन्न उपक्रमों के माध्यम से जारी रहेगा ।

‘इंडिया विथ विजडम’ के राष्ट्रीय अध्यक्ष, अधिवक्ता श्री कमलेशचंद्र त्रिपाठी ने कहा, दोनो राज्यों के धर्मनिष्ठों ने इसमें सहभाग लिया और अधिवेशन का आयोजन सफल हुआ । हिन्दू राष्ट्र के निर्माण के लिए मजबूत आधारशिला के रूप में यह एक सार्थक और यशस्वी आयोजन रहा । इस तरह के आयोजन आगामी काल में देश के विभिन्न राज्यों और जनपदों में आयोजित किए जाएंगे जिससे यथाशीघ्र १०० करोड हिन्दुआें का हिन्दू राष्ट्र का स्वप्न साकार हो सके । सनातन संस्था के श्री. संजय सिंह ने कहा कि हिन्दू राष्ट्र की स्थापना के कार्य में सनातन संस्था प्रत्येक पग पर समिति का सहयोग करेगी ।

श्री. विश्‍वनाथ कुलकर्णी ने बताया कि इस अधिवेशन के माध्यम से शासकीय, वाणिज्य, शैक्षणिक, चिकित्सा तथा राजनैतिक क्षेत्रों में फैली दुष्प्रवृत्तियों के विरुद्ध संगठित रूप से कार्य करनेका निश्‍चय इस अधिवेशन में सभी ने किया । इससे वास्तविक रूप से समाजव्यवस्था स्वस्थ बनेगी । ऐसे कार्य करते करते ही आदर्श हिन्दू राष्ट्र की स्थापना हमें करनी है, यह विचार हिन्दुत्वनिष्ठ प्रतिनिधियों के मन में दृढ हुआ है । हिन्दुत्वनिष्ठ संगठनों ने संगठित होकर राष्ट्र और धर्मरक्षा के लिए वर्षभर कार्य करना निश्‍चित किया है । इस दृष्टि से सभीने अधिवेशन मे निश्‍चित किए ‘समान सूत्री कार्यक्रम’के अनुसार कृतिशील होने का संकल्प किया है । इस ‘समान सूत्री कार्यक्रम’ मे प्रधानता से उत्तर भारत एवं बिहार के ८ जिलो में १२ हिन्दू धर्मजागृति सभाआें का आयोजन करना तथा वैधानिक स्तर पर धर्मनिष्ठ अधिवक्ताआें को एकत्र कर सामाजिक दुष्प्रवृत्तियों के विरुद्ध संगठित कार्य का आरंभ करना निश्‍चित हुआ है ।