पाकिस्तान सरकार की वेबसाइट हैक, वेबसाइट पर पोस्ट किया गया तिरंगा

0
972
Google search engine
Google search engine


पाकिस्तान सरकार की एक वेबसाइट गुरुवार को हैक हो गई. इसके बाद ऑनलाइन पिक्चर्स हैकर्स द्वारा कथित तौर पर वेबसाइट के संदेश बोर्ड पर भारत के राष्ट्रीय गान और स्वतंत्रता दिवस संबंधी किए गए पोस्ट दिखाई दिए.

सरकारी वेबसाइट पर एक संदेश देखा गया जिसमें लिखा था, ‘पाकिस्तान सरकार के पास जाने का आधिकारिक रास्ता’ . हालांकि इसे बाद में ठीक कर लिया गया.

पाकिस्तान सरकार की वेबसाइट को हैक करके उस पर बड़े शब्दों में “Hacked by Ne0-h4ck3r” लिखा गया.

गौरतलब है कि कुछ महीने पहले पाकिस्तानी शिक्षण संस्थानों- भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, दिल्ली(आईआईटी, दिल्ली), आईआईटी बनारस, अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय(एएमयू) और दिल्ली विश्वविद्यालय(डीयू) की वेबसाइट हैक कर ली थी. इसके बाद से लगातार भारतीय हैकर ग्रुप्स पाकिस्तान की वेबसाइट्स हैक करने का दावा करते रहे हैं.

‘पाकिस्तान हैकर्स क्रू ‘ नामक एक समूह ने कहा, “मूल वेबसाइट से कुछ भी मिटाया या चुराया नहीं गया। हमने यहां केवल भारतीयों को अपना संदेश भेजा.”

इससे पहले भी हैकरों ने पाकिस्तान की वेबसाइट्स हैक की हैं.

हाल ही में हैकर्स ने ‘पाकिस्तान पीपल्स पार्टी’ की वेबसाइट भी हैक करने का दावा किया है. इन वेबसाइट में वहां के सरकारी शिक्षण वेबसाइट्स भी शामिल हैं. इसके अलावा ट्रेड वेबसाइट्स और रुरल डेवेलपमेंट वेबसाइट्स भी शामिल हैं.

हमने हैकर ग्रुप से बात की तो उन्होंने बताया है कि ये बल्कि कई ग्रुप ने मिलकर किया है. इसमें Luzsecind, team black hats और United Indian hackers जैसे ग्रुप्स शामिल हैं. इनका कहना है कि आने वाले समय में वहां कि और भी वेबसाइट्स को हैक किया जाएगा.